सलमान खान ने बॉलीवुड में पूरे किए 31 साल

सुपरस्टार सलमान खान ने बॉलीवुड में 31 साल का सफर कर लिया है और इसके साथ ही अभिनेता ने भारतीय फिल्म उद्योग और अपने प्रशंसकों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

सलमान खान  ने बॉलीवुड में पूरे किए 31 साल
सलमान खान

सुपरस्टार सलमान खान ने बॉलीवुड में 31 साल का सफर कर लिया है और इसके साथ ही अभिनेता ने भारतीय फिल्म उद्योग और अपने प्रशंसकों के प्रति आभार व्यक्त किया है। साल 1988 में फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से अभिनय की शुरुआत करने वाले सलमान ने मंगलवार रात ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के साथ अपने बचपन की एक अनदेखी तस्वीर को साझा की।

A bigg thank u to the Indian film industry n to every 1 who has been a part of this 31 year journey specially all my fans and well wishers who have made this amazing journey possible . . pic.twitter.com/w4XJ31FNT1

— Salman Khan (@BeingSalmanKhan) August 27, 2019

तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा, "भारतीय फिल्म उद्योग और 31 साल के सफर का हिस्सा बनने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से इस अद्भुत सफर को संभव बनाने वाले मेरे सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों का बहुत-बहुत धन्यवाद।"

दिग्गज पटकथा लेखक सलीम खान और सलमा खान के बेटे सलमान ने 'मैंने प्यार किया', 'सनम बेवफा', 'साजन', 'अंदाज अपना अपना', 'हम आपके हैं कौन', 'करण-अर्जुन', 'हम दिल दे चुके सनम', 'हम तुम्हारे हैं सनम', 'तेरे नाम', ' हम साथ-साथ हैं' जैसी हिट फिल्में दी हैं।

अपने 31 साल के सफर में सलमान ने कई शैलियों में काम किया है, जैसे कॉमेडी फिल्म 'बीवी नं. 1', 'मुझसे शादी करोगी', 'रेडी' और 'नो एंट्री'।

इसके बाद साल 2000 से उन्होंने एक्शन फिल्मों की तरफ रुझान किया, जिसमें 'दबंग', 'वांटेड', 'एक था टाईगर', 'किक', 'टाइगर जिंदा है' शामिल हैं।

53 वर्षीय स्टार ने 'सुल्तान' जैसी खेल-केंद्रित फिल्मों में भी काम किया और 'बजरंगी भाईजान' जैसी काफी भावुक फिल्में भी कीं।

अपने अभिनय करियर के अलावा सलमान एक फिल्म निर्माता, एक टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता हैं और अपनी चैरिटी संस्था 'बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन' के माध्यम से जरुरतमंद लोगों की मदद भी करते हैं।
 


Follow @aBoxOffice