सच्ची घटनाओं से है प्रेरित मर्दानी 2

रानी मुखर्जी की आगामी फिल्म मर्दानी 2 राजस्थान के कोटा शहर की पृष्ठभूमि पर आधारित हैं।

सच्ची घटनाओं से  है  प्रेरित  मर्दानी 2
रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी की आगामी फिल्म मर्दानी 2 राजस्थान के कोटा शहर की पृष्ठभूमि पर आधारित हैं। इसे लेकर कोटा के लोगों ने शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष और कोटा से सांसद ओम बिरला से रानी मुखर्जी की आगामी फिल्म मर्दानी 2 के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए मुलाकात की।

कोटा के लोगों ने कहा कि कोटा शहर की पहचान एक शिक्षा के केंद्र के तौर पर बनी हुई है, इसके आसपास के क्षेत्र में कई शैक्षणिक केंद्र हैं। हालांकि फिल्म में कोटा शहर के बारे में एक अलग ही बात कही गई है जो शहर की विरासत के खिलाफ है। गुरुवार को जारी किए गए फिल्म के ट्रेलर में कोटा में एक सीरियल रेपिस्ट और हत्यारे को दिखाया गया है जो वहां पढने आई युवा लड़कियों को निशाना बनाता है। इसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि यह फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है।

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के अनुसार प्रदर्शनकारियों से मुलाकात के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने मीडिया से बात की और कहा कि इस मुद्दे पर संबंधित लोगों के साथ चर्चा की जाएगी। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा, ‘सिनेमा के माध्यम से शहर के नाम को बदनाम करना अस्वीकार्य है। काल्पनिक कहानी में शहर के नाम का स्पष्ट रूप से उल्लेख करना सही नहीं है। फिल्म मर्दानी 2 में रानी मुखर्जी ने शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका निभाई है, जो कि एक पुलिस अधिकारी है।

फिल्म के ट्रेलर में उन्हें दो दिनों में सीरियल रेपिस्ट को पकड़ने की कसम खाते देखा जा सकता है। गुरुवार को ट्रेलर जारी होने के तुरंत बाद कोटा के लोग फिल्म से कोटा का नाम हटाने की मांग को लेकर फिल्म के विरोध में सामने आए। मर्दानी 2 की शूटिंग कोटा में हुई हैं। रानी मुखर्जी शूटिंग के लिए कई दिन इस शहर में थीं। मर्दानी 2 का निर्माण यशराज प्रोडक्शन ने किया हैं।


Follow @aBoxOffice