मेघना गुलजार ने विक्की कौशल को मानेकशॉ के किरदार के लिए चुना

उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' के अभिनेता विक्की कौशल को मेघना गुलजार की अगली फिल्म में भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के किरदार को निभाने के लिए चुना गया है। सैम मानेकशॉ या सैम बहादुर के नाम से मशहूर इनका जन्म अमृतसर में 3 अप्रैल, 1914 को हुआ था।

मेघना गुलजार ने विक्की कौशल को मानेकशॉ के किरदार के लिए चुना
विक्की कौशल

'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' के अभिनेता विक्की कौशल को मेघना गुलजार की अगली फिल्म में भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के किरदार को निभाने के लिए चुना गया है। सैम मानेकशॉ या सैम बहादुर के नाम से मशहूर इनका जन्म अमृतसर में 3 अप्रैल, 1914 को हुआ था।

बात चाहे युद्धभूमि की हो या उससे बाहर, मानेकशॉ ने मौत को कई बार चकमा दिया। साल 2008 में 27 जून में 94 वर्ष की आयु में तमिलनाडु के वेलिंगटन में उनका देहान्त हुआ।

साल 1971 में पाकिस्तान के खिलाफ जीत के लिए उन्होंने देश का नेतृत्व किया।

गुरुवार को इस दिग्गज के पुण्यतिथि के अवसर पर रोनी स्क्रूवाला के आरएसवीपी ने इस फिल्म में विक्की के लुक का अनावरण किया जो कि देखते ही देखते वायरल हो गई।

मेघना के साथ भवानी अय्यर और शांतनु श्रीवास्तव इसकी स्क्रिप्ट लिख रहे हैं।

स्कूवाला ने एक बयान में कहा, "सैम मानेकशॉ का नाम भारत के अब तक के इतिहास में सबसे महान सैनिकों में से एक के रूप में निक्षारित है। युवा भारत को आगे बढ़ने के लिए रोल मॉडल्स की आवश्यकता है, इस दिग्गज द्वारा भारत के लिए दिए गए योगदानों पर शिक्षित करने की आवश्यकता है।"

मेघना जो कि 'राजी' के बाद दूसरी बार विक्की के साथ काम करने जा रहीं हैं, ने कहा, "पिछले कुछ समय से इस फिल्म को लेकर मेरे और आरएसवीपी के बीच चर्चा चल रही है। इसमें विक्की फील्ड मार्शल मानेकशॉ के किरदार को निभाएंगे। इसके शुरु होने की प्रतीक्षा है।"

विक्की के लिए पर्दे पर सैम मानेकशॉ के जिदंगी को पर्दे पर निभाना वाकई में काफी सम्मान की बात है। विक्की ने कहा, "भारत के पहले फील्ड मार्शल और इस निडर देशभक्त की कहानी को आगे लाने के लिए काफी रोमांचित हूं।"


Follow @aBoxOffice