लता मंगेशकर : स्वर की कोकिला की हालात काफी गंभीर

लता मंगेशकर जिन्हे स्वर की कोकिला कहा जाता है,फिलहाल उनकी हालात काफी गंभीर बताया जा रहा है, जिसकी वजह से उन्हे  अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

लता मंगेशकर : स्वर की कोकिला की हालात काफी गंभीर
लता मंगेशकर

लता मंगेशकर जिन्हे स्वर की कोकिला कहा जाता है,फिलहाल उनकी हालात काफी गंभीर बताया जा रहा है, जिसकी वजह से उन्हे  अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। आपको बता दे कि वो अभी मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में वेंटिलेटर पर हैं। लता की हालत स्थित गंभीर बनी हुई है। रविवार रात 2 बजे उनको सांस लेने में दिक्कत हुई जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। तब से उनका इलाज किया जा रहा है। अस्पताल पहुंचने के कुछ देर बाद ही उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लता मंगेश्कर फेफड़ों के गंभीर इंफेक्‍शन से जूझ रही हैं। इंटरनल मेडिसिन फिजिशन, डॉक्‍टर प्रतित समदानी ने टीओआई से बातचीत में बताया है, 'उन्‍हें निमोनिया हुआ है। साथ ही लता का बायां वेट्रिकुलर भी फेल हो गया है।उनकी हालत अभी भी लगातार गंभीर ही बनी हुई है। हालांकि पिछले कुछ समय में थोड़ा सुधार आया है। बायां वेट्रिकुलर ही हृदय को सबसे ज्‍यादा ऑक्‍सीजन देता है। शरीर के सामान्‍य और स्वस्थ तरीके से काम करने के लिए इसका ठीक होना बहुत जरूरी है।

डॉक्टर निजता के चलते लता मंगेशकर की तबीयत को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दे रहे थे। कल सोमवार को उनकी भतीजी के हवाले से चली मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि लता की तबीयत अब ठीक है। उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर पहुंचा दिया गया है। पर कुछ ही देर बार लता की बहन के हवाले से खबर आई कि लता अस्पताल में वेंटिलेटर पर ही हैं। वहीं सोशल मीडिया पर फैंस लता मगेशकर के जल्द स्वस्थ होने के लिए दुआ मांग रहे हैं। ट्विटर पर हैशटैग लता मंगेशकर ट्रेंड कर रहा है।

28 सितंबर को ही लता ने अपना 90वां जन्मदिन मनाया था। बर्थडे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों और लाखों-करोड़ों फैंस ने उन्हें बधाइयां दी थीं। 1000 से ज्यादा गीतों को अपनी आवाज देने वाली मंगेशकर को 2001 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। 


Follow @aBoxOffice