कपिल देव की बेटी बनीं '83' की सहायक निर्देशक

दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव की बेटी अमिया फिल्म '83' की सहायक निर्देशक बन गई हैं। यह फिल्म 1983 क्रिकेट विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है।

कपिल देव की बेटी बनीं '83' की सहायक निर्देशक
अमिया देव-कपिल देव

दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव की बेटी अमिया देव फिल्म '83' की सहायक निर्देशक बन गई हैं। यह फिल्म 1983 क्रिकेट विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है। रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रदर्शित '83' का निर्देशन कबीर खान ने किया है और इसमें रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे। कपिल देव खुद भी इस फिल्म से करीबी से जुड़े हैं और उन्होंने ही रणवीर को प्रशिक्षण दिया है।

फिल्म निर्माण से जुड़े एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि फिल्म में उनकी बेटी ने भी सहायक निर्देशक के तौर पर कड़ी मेहनत की है।

सूत्र ने कहा, "अमिया ने हाल ही में कॉलेज की शिक्षा पूरी की है। इस समय, ऐसा लगता है कि ज्यादातर प्रतिभावान लोगों की तरह वह भी अलग-अलग चीजों का अनुभव लेना चाहती हैं। उन्होंने हमारा काफी सहयोग किया। वे सभी क्रिकेटरों को जानती हैं और वह उन सभी से संपर्क में हैं। उनमें सीखने की ललक भी है।"

'83' में दिखाया गया है कि कैसे नवनियुक्त कप्तान कपिल देव की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम ने 1983 के क्रिकेट विश्व कप फाइनल में वेस्ट इंडीज को हराया था।

सूत्र ने कहा, "कपिल देव इस फिल्म से बहुत करीबी से जुड़े हैं, और यह फिल्म के लिए अच्छी बात है।"

फिल्म में रणवीर के अलावा पंकज त्रिपाठी, साकिब सलीम और चिराग पाटिल भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म की शूटिंग मई में शुरू होगी।


Follow @_aBoxOffice