देविका रानी पर नाटक के लिए परिधानों को डिजाइन करेंगी पिया बेनेगल

दिग्गज फिल्मकार श्याम बेनेगल की बेटी पिया बेनेगल को देविका रानी पर बन रही एक नाटक के लिए उनके लुक को रिक्रिएट करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है

देविका रानी पर नाटक के लिए परिधानों को डिजाइन करेंगी पिया बेनेगल
पिया बेनेगल

दिग्गज फिल्मकार श्याम बेनेगल की बेटी पिया बेनेगल को देविका रानी पर बन रही एक नाटक के लिए उनके लुक को रिक्रिएट करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। देविका रानी वह महान शख्सियत हैं जिन्हें व्यापक रूप से भारतीय सिनेमा की पहली महिला का दर्जा प्राप्त है।

पिया के बनाए गए डिजाइंस लिलेट दुबे के अगले निर्देशकीय उद्यम, देविका रानी पर एक प्ले (नाटक) के लिए है।

पिया ने कहा, "देविका का व्यक्तित्व और जिस वक्त उन्होंने राज किया, ये दो बातें मेरे लिए प्रमुख मार्गदर्शक रहे। मैंने दृश्य और परिस्थिति के मुताबिक हर परिधान को बनाने के लिए कई सारे सामग्रियों का उपयोग किया। उनकी फिल्मों और तस्वीरों पर काफी शोध किया गया। उनका व्यक्तित्व विवेकी और उत्तम दर्जे का था और मैंने उसे बाहर लाने की कोशिश की है।"

1930 के दशक में पितृसत्तामक समाज में महिला सशक्तीकरण को मूर्त रूप देने के लिए देविका रानी को शक्ति, साहस और वीरता का प्रतीक माना जाता है।

एक नाटक के माध्यम से लिलेट ने उनकी कहानी को जीवंत किया है। यह नाटक एक महत्वाकांक्षी और स्वतंत्र महिला की जिंदगी और उनके संघर्षो पर आधारित है जिन्होंने अभिनय के पेशे में कुछ बड़ा करने का निर्णय लिया था।

नाटक में इरा दुबे इस महत्वपूर्ण किरदार को निभा रही हैं। इसका प्रदर्शन पुणे, कोलकाता, मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु में किया जाएगा।


Follow @aBoxOffice