'एवेंजर्स एंडगेम' ने भारत में तोड़े सफलता के रिकॉर्ड

सितारों से सजी फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' ने भारत में महज दो दिनों के अंदर 104.50 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है, जो वाकई में ऐतिहासिक है।

'एवेंजर्स एंडगेम' ने भारत में तोड़े सफलता के रिकॉर्ड
'एवेंजर्स एंडगेम' पोस्टर

सितारों से सजी फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' ने भारत में महज दो दिनों के अंदर 104.50 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है, जो वाकई में ऐतिहासिक है।

भारत में शुक्रवार को यह फिल्म हिंदी, अंग्रेजी और तमिल और तेलुगू में 2,845 पर्दो पर रिलीज हुई।

मार्वेल स्टूडियो की इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर तूफान मचा दिया है। फिल्म के प्रतिनिधियों के अनुसार, रिलीज के दूसरे दिन फिल्म ने 61.19 करोड़ रुपये (सकल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन) और 51.40 (शुद्ध बॉक्स ऑफिस कलेक्शन) कमा लिए हैं। इस तरह दो दिनों में फिल्म का सकल बॉक्स ऑफिस संग्रह 124.40 करोड़ रुपये और शुद्ध बॉक्स ऑफिस संग्रह 104.50 करोड़ रुपये है।

व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने रविवार को ट्वीट किया, "फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' भारत में सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। दो दिनों में फिल्म ने जो कमाई की, वह ऐतिहासिक है। रविवार को फिल्म 150 करोड़ के पार पहुंच सकती है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की किसी भी बड़ी फिल्म ने अबतक इस लक्ष्य को हासिल नहीं किया है।"

फिल्म निर्माता एस.एस. राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' से तुलना करते हुए आदर्श लिखते हैं, "फिल्म 'बाहुबली 2' (हिंदी) ने दो साल पहले कुछ ऐसा ही किया था। लगभग सभी ने ऐसा सोचा था कि फिल्म ने जिस मुकाम को हासिल किया है, उसे लंबे समय तक कोई चैलेंज नहीं कर पाएगा, लेकिन 'एवेंजर्स एंडगेम' इसे अभी चैलेंज करते हुए दिख रही है।"

वह आगे कहते हैं, "फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' इस मिथक को तोड़ती है कि सप्ताह के पहले दिन अच्छी कमाई के लिए स्क्रीन की बड़ी संख्या महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है। 'एवेंजर्स एंडगेम' 2,845 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई, लेकिन 4,000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई किसी भी बड़ी हिंदी फिल्म से इसकी कमाई कई गुना ज्यादा है।"

एक प्रेस टूर के दौरान जब आईएएनएस ने पूछा कि "क्या 'एवेंजर्स एंडगेम' अभिनेता जेरेमी रेनर की आखिरी मार्वेल मूवी होगी, तो उन्होंने कहा, मैं नहीं जानता। मुझे ऐसा लगता है कि मार्वेल में आखिरी जैसी कोई चीज नहीं है। मार्वेल कहानियों की एक बड़ी दुनिया है। मुझे बिल्कुल नहीं लगता कि इसकी कोई अंतिम रेखा है। इसलिए मैं इसके जवाब में ना ही कहूंगा।"


Follow @_aBoxOffice