अमिताभ बच्चन जल्द ही कर सकते है, डिजिटल डेब्यू

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को सिनेमा के प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स में से एक दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया है।

अमिताभ बच्चन जल्द ही कर सकते है,  डिजिटल डेब्यू
अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को सिनेमा के प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स में से एक दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया है। मंगलवार को केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। गौरतलब है कि सिनेमा में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए यह पुरस्कार दिया जाता है। अमिताभ बच्चन ने भी भारतीय सिनेमा के लिए काफी कुछ किया है। टीवी शोज़ से लेकर फ़िल्मों तक उनका कोई तोड़ नहीं है। हालांकि, अमिताभ को अभी एक काम करना बाकी है। उन्होंने अभी तक डिजिटल डेब्यू नहीं किया है।

पिछले कुछ सालों से ओटीटी कांटेट की दुनिया में काफी बदलाव आया है। बॉलीबुड के बड़े-बड़े एक्टर्स, डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स डिजिटल वर्ल्ड में एंट्री मार रहे हैं। इसी महीने ही अमेज़ॉन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ 'द फैमिली मैन' के ज़रिए मनोज बाजपेयी ने वेब सीरीज़ की दुनिया में कदम रखा। इसके अलावा इसी हफ्ते में रिलीज़ होने वाली 'बार्ड ऑफ ब्लड' के ज़रिए शाहरुख़ खान और इमरान हाशमी भी इस प्लेटफॉर्म पर किस्मत आजमाने के लिए तैयार हैं। इन सबके बीच ख़बर है कि अमिताभ बच्चन भी जल्द अपना डिजिटल डेब्यू कर सकते हैं।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ डिजिटल वर्ल्ड में काम करने की इच्छा जता चुके हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था, 'मैं डिजिटल प्लेटफॉर्म में काम करने को बेताब हूं। आजकल भारत और दूसरे देशों में अच्छी वेब सीरीज़ बन रही हैं। मुझे अच्छा लगेगा कि कोई अगर ऐसी सीरीज़ में काम करने के लिए मुझसे संपर्क करे।'

इसी रिपोर्ट में अमेज़ॉन प्राइम क्रिएटिव हेड विजय सुब्रमण्यम ने कहा कि वे अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के लिए काफी उत्साहित हैं। बस उन्हें एक ऐसी स्टोरी का इंतज़ार हैं, जो ना सिर्फ उन पर (अमिताभ) फिट बैठे, बल्कि पसंद भी आए। ऐसे में लगता है कि जल्द अमिताभ का डिजिटल डेब्यू हो सकता है। वैसे भी फैंस और दर्शक इसका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।


Follow @aBoxOffice